Ek Dil Hai Ek Jaan Hai Lyrics In Hindi | Song Review | Padmaavati | Deepika Padukone

आज हम आपके लिए Ek dil hai ek jaan hai lyrics Hindi में लाए हैं। ये गाना Padmaavat film का एक romantic song है। इस film का पहले Padmaavati नाम था। लेकिन कुछ विवादों के कारण, इसका नाम बदलकर पद्मावत कर दिया गया। एक दिल एक जान पद्मावती लिरिक्स इसी सिनेमा का हिस्सा है। ek dil hai ek jaan hai singer का नाम Shivam Pathak है। जिन्होंने Indian Idol 5 से अपने singing career कि शुरुआत की थी। इनके अब तक (2018 june) 6 songs (according to Wikipedia) as चुके आ हैं। और Sukoon Mila गाने के लिए 7th Mirchi Music Award भी मिल चुका है। इस गाने के बोल A M Turaz जी के हैं। जिसे संगीत से नवाजा है Sanjay Leela Bhansali ने। जो कि इस film के निर्देशक भी है।
ek-dil-hai-ek-jaan-hai-padmaavat-hindi-lyrics-and-review
अगर हम Padmaavat Ke Cast की बात करे तो इसमें बहुत ही अच्छे अच्छे actors है। इसमें अहम किरदार Shahid Kapoor (जो के महारावल रतन सिंह के किरदार में है) ने निभाया है। शाहिद कपूर, जिसे शाहिद खट्टर भी कहा जाता है, एक भारतीय अभिनेता है। जो हिंदी फिल्मों में दिखाई देता है। सबसे आकर्षक भारतीय हस्तियों में से एक के रूप में मीडिया में उद्धृत, कपूर ने उतार चढ़ाव करियर प्रक्षेपण के बावजूद अपनी लोकप्रियता बरकरार रखी।

अगर हम बात करे Ranveer Singh की। जिन्होंने सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी के किरदार को बखूबी निभाया है। और इसमें काफी चर्चे में रहे। बहुत सारे awards से भी नवाजा गया है।

Deepika Padukone (जो बहुत ही अहम किरदार पद्मावती के किरदार में है) जिसपे यह पूरी film आधारित है। 5 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में पैदा हुुुई थी। दीपिका पादुकोण, एक भारतीय model और अभिनेत्री हैं। वह पूर्व Badminton champion Prakash Padukone की बेटी हैं। उनकी मातृभाषा कोंकणी है।

Ek Dil Hai Ek Jaan Hai Song Review In Review

अब बात करते हैं गाने के मिजाजी की। तो ek dil hai ek jaan hai song को हम पूरी तरह गाना नहीं कह सकते। क्योंकि इसने Qawwali mix है। इसलिए इसे सिर्फ गाना कहना, गलत होगा। इस song में खालिस उर्दू भाषा के शब्दों का इस्तेमाल हुआ है। इसलिए काफी लोगों को ek dil hai ek jaan hai song meaning समझ ही नहीं आएगा। लेकिन जितना भी समझ आएगा। उतना ये बताने के लिए काफी है। कि यहां जो प्रेमी (boy friend) है। वो अपनी प्रेमिका (girl friend) को ये बता रहा है कि, उसका जो कुछ भी है। वो सब कुछ तुम्हारा है। गाने का मर्म (मतलब) बहुत ही प्यारा है। ऐसे में वाक्य, हर लड़की को सुनना अच्छा लगता है। सुनने में ये song आपको आराम का एहसास कर सकता है। और अब एक दिल एक जान लिरिक्स हिंदी में पढ़े।

Song Details

  • Song: Ek Dil Ek Jaan
  • Singer: Shivam Pathak
  • Film: Padmaavat
  • Lyrics: A M Turaz
  • Music: Sanjay Leela Bhansali
  • Qawwali Singers: Mujtaba Aziz Naza, Kunal Pandit, Farhan Sabri
  • Music Lable: T Series
ये गाना थोड़ा Slow Motion में गाया गया है इसलिए आपको Lyrics थोड़ा छोटा लगेगा लेकिन सांग 4:1 मिनट का है।

Ek Dil Ek Jaan Song Lyrics In Hindi

एक दिल है
एक जान है
दोनो तुझपे
दोनो तुझपे कुर्बान है

एक मैं हूँ, एक ईमान है
दोनो तुझपे, हाँ तुझपे

दोनो तुझपे कुर्बान है
एक दिल है।
आ।

इश्क़ भी तू मेरा प्यार भी तु
मेरी बात ज़ात जज़्बात भी तु
परवाज़ भी तू रूह-इ-साज़ भी तु
मेरी साँस नाज और हयात भी तु
मेरा राज़ भी तु
पखराज भी तु
मेरी आस प्यास और लिबास भी तु
मेरी जीत भी तु, मेरी हार भी तु
मेरा काज राज और मिज़ाज भी तु।

मेरे इश्क़ के, हर मक़ाम में
हर सुबह में, हर शाम में
एक रुत्बा है, एक शान है
दोनो तुझपे हाँ तुझपे
दोनो तुझपे हाँ तुझपे
दोनो तुझपे कुर्बान है

एक दिल है
एक जान है
दोनो तुझपे
दोनो तुझपे कुर्बान है
आ।

Post a Comment

0 Comments