इस पोस्ट में हम पढेंगे Sanam Teri Kasam film का एक और बेहतरीन गीत Haal-E-Dil Lyrics And Review (समीक्षा) को। हाल-ए-दिल मेरा गीत को Male Version और Female Version में Release किया गया। जिसे Male Version को Sreerama Chandra ने गाया और Female Version को Neeti Mohan ने अपनी आवाज दी है।

Neeti Mohan एक भारतीय गायिका हैं। यह कई फिल्मों और धारावाहिकों में अभिनय भी कर चुकीं हैं और Sreerama Chandra हैदराबाद से पेशेवर गायक और 2010 इंडियन आइडल के विजेता हैं जिन्होंने Telugu Film Industry में अपने पार्श्व कैरियर की शुरुआत की। Haal E Dil Mera गाने में Music Himesh Reshammiya जी ने दिए हैं। इस गाने के बोल को Sameer Anjaan जी ने लिखें हैं। इसके लिरिक्स को पढ़ने से पहले आइये जानते है Haal-E-Dil Mera Song Review को।

Review

Haal-E-Dil Mera Puchho Na Sanam इस लाइन से ही पता चल जाता है कि यह गाना कितने दर्द से भरा हुआ है। दर्द से तो खैर ये पूरी फिल्म ही भरी पड़ी है। इसके और भी जो गाने है। जैसे -: तेरा चेहरा और सनम तेरी कसम गाने भी इसी प्रकार दर्द से भरे पड़े हैं। लेकिन वो दो गाने प्यार में दर्द को बयां करते हैं। जबकि ये टूटे दिल के दर्द को बयां करने वाला गाना है और यकीन कीजिए। अगर आपने कभी किसी से प्यार ना भी किया हो। तो भी इस गाने को सुनने के बाद आपको रोना आ जाएगा। यह इतनी गहराई तक दर्द में डूबा हुआ है।

ये गाना मेल और फीमेल, दोनों की आवाज में उपलब्ध है। लेकिन सुनने में ज्यादा शानदार नीति मोहन का हाल-ए-दिल मेरा गाना लगता है। फिल्मांकन की बात करें तो ये गाना कहानी की मांग के अनुसार फिल्म में दिखाई गई है। सो आपको इसके फिल्मांकन पर नहीं जाना चाहिए। खैर, अगर अगर आप sad songs के दीवाने हैं। तो आपको यह गाना जरुर सुनना चाहिए। अब पढ़ते हैं Haal E Dil Mera Puchho Na Sanam By Written.

$ads={1}

Details

  • Male Singer – Sreerama Chandra
  • Female Singer – Neeti Mohan
  • Music – Himesh Reshammiya
  • Lyrics – Sameer Anjaan
  • Movie – Sanam Teri Kasam
  • Starring – Harshvardhan Rane & Mawra Hocane
  • Label – Eros

Lyrics

हाल-ए-दिल मेरा
पूछो ना सनम (×2)

आपके इश्क़ की मदहोशी में
डूबा है ये आलम।

हाल-ए-दिल मेरा
पूछो ना सनम (×2)

जब शाम आये
तुम याद आये
तूफान लाये
यादो में तुम

बेबाक सी है
हर एक तमन्ना
गुस्ताखियों में
अब दिल है गुम

ख्वाबो में काफ़िले
बातों के सिलसिले
साथ मेरे चले...

रात दिन हर घड़ी
सरगोशी में
खोया है ये आलम

हाल-ए-दिल मेरा
पूछो ना सनम (×2)

जाने कहां से
तुम पास आए
हुए पराये
मुझसे सभी...

जीने लगी है
हर सांस मेरी
अब दूर जाना
ना तुम कभी

$ads={2} थम गया है समा
पल भी है खुशनुमा
मैं अकेला/अकेली यहां...

आपके प्यास की खामोशी से
भीगा है ये आलम
ओ.. हाल-ए-दिल मेरा
पूछो ना सनम (×2)

More Songs

Post a Comment

Previous Post Next Post