तू लौंग मैं इलाची Lyrics And Review – Luka Chuppi | Tulsi Kumar

luka-chuppi-tu-laung-main-elaachi-lyrics-tulsi-kumar

लगता है Luka Chuppi film में बनाने वालों ने कसम खा रखी है कि इस फिल्म में वो सारे recreate songs ही रखेंगे। पोस्टर लगवा दो, कोका कोला और फोटो गाने के बाद अब लौंग लाची का भी remix लाया है। जिसका नाम तू लौंग मैं इलाची रखा गया है। इस फिल्म का शायद ही कोई गाना original हो। Luka Chuppi Tu Laung Main Elaachi song को तेरे बिन नहीं लागे जिया गाने वाली गायिका Tulsi Kumar ने गाया है और इस पोस्ट में आप Tu Laung Main Elaachi Lyrics and Review पढ़ने वाले हैं।

Tu Laung Main Elaachi Song Lyrics, Harmanjit ने लिखे हैं। इस गाने को recompose Tanishk Bagchi जी ने किया है। 1 March 2019 को release होने वाली इस फिल्म का निर्देशन Laxman Utekar कर रहे हैं। इस फिल्म में पहली बार कीर्ति सनन और कार्तिक आर्यन की जोड़ी नजर आने वाली है और trailer को देखकर ऐसा लगता है कि फिल्म जरूर मजेदार होगी। रीमेक लौंग ईलाची का लिरिक्स पढ़ने से पहले इसकी समीक्षा (review) तो करनी पड़ेगी। देखे तो, ये original song से कितना अच्छा है!

तू लौंग मैं ईलाची Song Review

हाथों अब नए और पुराने गाने के बीच का अंतर देखते हैं। पुराना गाना लौंग लाची शुद्ध पंजाबी है, नया गाना हिंदी में है लेकिन शुद्ध हिंदी नहीं है। Punjabi lyrics को ही हिंदी भाषा में परिवर्तित (convert) कर दिया गया है। लेकिन हर एक पंजाबी शब्द को हिंदी शब्द से replace नहीं किया जा सकता, इसलिए संदली संदली लाइन को रिप्लेस नहीं किया गया। इसलिए यह लाइन वैसी ही है। लेकिन "तेरे इश्क़ ने मारी" लाइन कि जगह "तेरे इश्क़ की मारी" लाइन हो सकती थी। लेकिन ये शायद यह lyricist के दिमाग में नहीं आई। खैर, अब बात संगीत की करते हैं।

तनिष्क बागची ने पूरा नया संगीत बनाया है। गाने की धुन वही है। लेकिन बाकी का music बिल्कुल नया है और वो बहुत मजेदार है। इसके जो beats है। वह हर डांस प्रेमियों के लिए perfect है। अगर आप एक डांसर है। तो इस गाने को सुनने के बाद आप डांस के बिना नहीं रह सकते। लेकिन, अगर आप डांसर नहीं है। तो भी इस गाने को सुनने के बाद आप डांस किए बिना नहीं रह सकते। गाने के फिल्मांकन में शादी दिखाई गई है और उस शादी के dream sequence में तू लौंग मैं ईलाची गाना भी दिखाया गया है। गाने में आपको अच्छा नाच देखने को मिलता है और शादी की खुशियां से भरा पूरा परिवार दिखता है। कुल मिलाकर गाना बेहतरीन है।

Song Details

  • Singer – Tulsi Kumar
  • Lyrics – Harmanjit
  • Music – Tanishk Bagchi
  • Movie – Luka Chuppi
  • Starring – Kartik Aaryan, Kriti Sanon
  • Label – T-Series
  • Original Song – Tu Laung Main Laachi

तू लौंग मैं इलाची Lyrics

चरखा कुकर देंदा
कुकर लगी कलेजे
इक मेरा दिल पिया धड़के
दूजा कंगन छनके

छनिया, चरखा कुकर देंदा
छनिया, कुकर लगी कलेजे
छनिया, इक मेरा दिल पिया धड़के
छनिया, दूजा कंगन छनके

वे तू लौंग मैं इलाची
तेरे पीछे हांजी हांजी (×2)

तेरे इश्क ने मारी
कच्ची कली ये कंवारी (×2)

हूं मैं चंबे के पहाड़ों वाली शाम सजना

संदली संदली, नैनो में तेरा नाम सजना (×3)

छनिया, चरखा कुकर देंदा
छनिया, कुकर लगी कलेजे
छनिया, इक मेरा दिल पिया धड़के
छनिया, दूजा कंगन छनके

मेरे खाली खाली पैर
करले जाए जब तू शहर
तुझसे मांगू ना मैं ज्यादा
ला दे पायलिया ओ राजा

हो मेरे खाली खाली पैर
जाता रहता है तू शहर
तुझसे मांगू ना मैं ज्यादा
ला दे पायलिया ओ राजा
जो बिकती बाजारों में सरेआम सजना

संदली संदली, नैनो में तेरा नाम सजना (×3)

छनिया (×4)

छनिया, चरखा कुकर देंदा
छनिया, कुकर लगी कलेजे
छनिया, इक मेरा दिल पिया धड़के
छनिया, दूजा कंगन छनके

Luka Chuppi Songs

Post a Comment

0 Comments